April 19, 2024 7:13 PM

Search
Close this search box.

PCS अफसरों को प्रमोट करने को लेकर दिल्ली मे हुई बैठक, उत्तराखंड मे 18 पीसीएस अधिकारी बनेंगे IAS

देहरादून: उत्तराखंड में पीसीएस अफसरों के प्रमोशन को लेकर पब्लिक सर्विस कमीशन की मुहर लग गई है. खबर के अनुसार राज्य में 18 पीसीएस अफसर लंबे समय से आईएएस बनने का इंतजार कर रहे थे, जिसपर संघ लोक सेवा आयोग  की बैठक का इंतजार था. लेकिन अब इसको लेकर डीपीसी हो चुकी है, जिसके बाद जल्द ही अब इन पीसीएस अफसरों के आईएएस बनने का रास्ता साफ हो गया है.

उत्तराखंड में आईएएस बनने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे पीसीएस अफसरों को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, दिल्ली में अफसरों को प्रमोट करने को लेकर डीपीसी की बैठक हुई है. जिसमें खबर है कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन अफसरों के प्रमोशन को लेकर मंजूरी दे दी है. बता दें कि राज्य में 18 पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का रास्ता इससे साफ हो गया है. इसमें वह अधिकारी शामिल हैं, जो उत्तराखंड के पहले पीसीएस बैच के अफसर है.

दिल्ली में हुई डीपीसी के दौरान उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू भी बैठक में मौजूद रहे. हालांकि अभी इन अफसरों के आईएएस बनने से जुड़ा आदेश केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी किया जाएगा. अफसरों की बात करें तो इन पीसीएस अफसरों में उमेश नारायण पांडे, उदय राज सिंह, राजेंद्र कुमार, योगेंद्र यादव, आनंद श्रीवास्तव, ललित मोहन रयाल, नवनीत पांडे, मेहरबान सिंह बिष्ट, बंशीधर तिवारी, झरना कमठान, रवनीत चीमा, रुचि तिवारी, गिरधारी सिंह और संजय कुमार के नाम शामिल हैं.