March 29, 2024 7:07 PM

Search
Close this search box.

बादल नहीं है, पानी है, समुद्र मे हुए विस्फोट ने बना दी ऐसी तस्वीर, की बादल और पानी मे खत्म हो गया फर्क, आप भी देखिये ये VIDEO

न्यूज़ डेस्क: सोशल मीडिया अजबगजब वीडियोज का भंडार है. यहां आपको कई ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जो आपको हैरान कर देते हैं. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो चर्चा में है जिसमें समुद्र के गर्भ में धमाका होते नजर आ रहा है. मगर ये कोई मामूली विस्फोट का वीडियो नहीं है, ये इतने बड़े पैमाने पर हुआ विस्फोट है कि इसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. ट्विटर अकाउंट वर्ल्ड ऑफ हिस्ट्री पर अक्सर इतिहास से जुड़े चौंकाने वाले वीडियोज और फोटोज पोस्ट की जाती हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जो बेहद अजीबोगरीब है. इस वीडियो में समुद्र के अंदर धमाका होते दिख रहा है. वीडियो के कैप्शन के अनुसार ये नजारा साल 1958 का है. एक न्यूक्लियर बम को पानी के अंदर डेटोनोट  यानी परीक्षण के लिए फोड़ा गया जिससे उसका असर पता लग सके.

https://twitter.com/TalatBanday/status/1552856613454721024?s=20&t=pVyYBhaJCUpy8bHidmxCZg

समुद्र में उठा तेज धमाका

वीडियो की शुरुआत में पानी काफी स्थिर और सामान्य दिख रहा है. अचानक तेज विस्फोट होता है और ज्वालामुखी के लावा की तरह पानी आसमान की ओर उड़ता नजर आ रहा है. एक पल के लिए ऐसा लग रहा है जैसे वो पानी नहीं, बादल हो. आसमान में जाकर पानी रुई की तरह नजर आ रहा है और इतना विशाल रूप लेते दिख रहा है कि जो भी वहां मौजूद होगा, उसकी हालत ये नजारा देखकर खराब हो गई होगी. चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी उड़ता दिख रहा है और ऐसा लग ही नहीं रहा कि वो नीचे बैठेगा भी. अब इसके बाद ये भी सोचना लाजमी है कि समुद्री जीवों को इस विस्फोट से कितना नुकसान हुआ होगा.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 63 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने कहा कि ये इतिहास का शर्मनाक पल है. जबकि एक शख्स ने कहा कि ये इंसानों द्वारा किया जाने वाला पागलपन है. कई लोगों ने तो वीडियो पर ही सवाल उठाया. उनका कहना है कि ये फेक वीडियो है क्योंकि 1958 तक रंगीन कैमरे नहीं थे. हालांकि, हमने इन कमेंट्स की जांच की और पाया कि ये गलत हैं क्योंकि कलर कैमरे 1958 से काफी पहले ही बन चुके थे.

Related Posts