April 25, 2024 8:04 PM

Search
Close this search box.

कुत्तों के बीच फंस गया बच्चा नादान, फिर भी तरकीब लगाकर बचा ली जान, देखिये VIDEO, आप हो जाएंगे हैरान…

न्यूज़ डेस्क: कुत्ते भले ही दुनिया में सबसे अधिक पाले जाने वाले जानवर हों, लेकिन ये होते बड़े ही खतरनाक हैं. इनका कोई भरोसा नहीं होता कि कब ये इंसानों पर हमला कर दें. आपने ऐसी कई खबरें सुनी और देखी होंगी, जिसमें कुत्ते बच्चों को अकेला देख उनपर हमला कर देते हैं और बुरी तरह घायल कर देते हैं. कभी-कभी तो हमलों में लोगों की जान भी चली जाती है. हाल ही में एक खबर सुनने को मिली थी कि कुत्ते के हमले में एक महिला की जान चली गई थी, जबकि वह एक पालतू कुत्ता था. ऐसे में जरा सोचिए कि स्ट्रीट डॉग्स पर कैसे भरोसा किया जा सकता है. ये तो किसी पर भी बिना सोचे समझे हमला बोल सकते हैं. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा कुत्तों के बीच में फंस गया था. वो उसपर हमला करने ही वाले थे, लेकिन उसने गजब की हिम्मत दिखाई और उनके चंगुल से बच निकला.

https://twitter.com/TheFigen/status/1553091214206976001?s=20&t=O9-1uR8sVOJFK0CopXjtiQ

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रात के अंधेरे में एक भाई-बहन कहीं जा रहे होते हैं. तभी कुत्ते उनपर भौंकना शुरू कर देते हैं. अब कुत्तों को यूं भौंकते देख बहन तो वहां से भाग निकलती है, लेकिन नन्हा भाई वहीं पर फंस जाता है. फिर कुत्ते उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं और लगातार उसपर भौंकने लगते हैं. हालांकि बच्चा भी काफी हिम्मती था. वह बिना डरे उन्हें भगाने की कोशिश में लग जाता है. वह हाथ के इशारे से कुत्तों को मारने और उन्हें भगाने की कोशिश करता है, लेकिन कुत्ते वहां से जाने को तैयार ही नहीं थे. लेकिन बच्चे की जिद थी कि वह उन्हें भगाकर ही दम लेगा, सो उसने ऐसा ही किया. कुछ देर के बाद कुत्ते वहां के अपने आप भाग निकले, जिसके बाद बच्चा आराम से वहां से चला गया.

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर Figen नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘जब आप घिर गए हों, तो आपके पास एकमात्र विकल्प बहादुर होना ही होता है’. महज 35 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन यानी 20 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है और लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं. किसी ने बच्चे को ‘हीरो’ बताया है तो किसी ने उसे ‘बहादुर बच्चा’ करार दिया है.

Related Posts