दर्दनाक : जीव क्या जानें पहचान, पालतू अजगर ने मालिक के गले मे लिपटकर ले ली जान…

न्यूज़ डेस्क : हमें बचपन से ही सिखाया जाता है कि जंगली जानवरों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए, वरना वह हम पर हमला करते हैं. हालांकि, कुछ लोग जानवरों को घर में पालने पसंद करते हैं, लेकिन कब क्या हो जाए किसी को कुछ नहीं मालूम. पालतू जानवर भी कभी-कभी अपने मालिक का शिकार कर देते है, जैसा कि अमेरिका के एक शख्स के साथ हुआ जिसने अपने घर में एक पालतू अजगर पाल रखा था. यूएस के पेंसिल्वेनिया में रहने वाले शख्स ने अपने घर में कुछ सांप पाल रखे थे. साथ ही उसने अपने घर में 18 फीट लंबा अजगर भी पाला हुआ था, लेकिन क्या मालूम था कि वह अजगर ही उसकी जान का कारण बन जाएगा. अजगर जैसे ही उसके गले में लिपटने लगा तो उसे नहीं मालूम था कि इससे उसकी मौत हो सकती है.

मालिक के गले को दबाकर घोंट दिया अजगर

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अपर मैकुंगी टाउनशिप के 27 वर्षीय इलियट सेंसमैन का सीडर क्रेस्ट के लेह वैली अस्पताल में निधन हो गया. पालतू अजगर के हमले के चौथे दिन अस्पताल में मौत हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स के गले को पालतू अजगर ने जोर से दबा दिया जिसके बाद वह सांस नहीं ले पा रहा था. इससे दिमाग पर गहरा असर हुआ और मौत का कारण बना. अधिकारियों ने शुरू में अनुमान लगाया कि सांप 15 फीट लंबा था, लेकिन बाद में इसकी लंबाई 18 फीट मापी गई. पुलिस ने बताया कि सांप उस आदमी का पालतू था और घर में सांप के कई अन्य बाड़े पाए गए.

पुलिस ने गोली मारकर शख्स को चंगुल से निकाला बाहर

अपर मैकुंगी टाउनशिप पुलिस विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हृदय गति रुकने की वजह उसके गले में एक अजगर का लिपटना था. मौके पर सेंसमैन बेहोश पाया गया था, और अधिकारियों में से एक ने सांप का सामना भी किया. शख्स के शरीर से दूर होने पर पुलिस ने जान बचाने के लिए अजगर के सिर पर गोली मार दी. अजगर तुरंत नहीं मरा, लेकिन इसने सेंसमैन को जाने दिया और अधिकारियों को उसे खींच लिया. सेंसमैन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. बाद में सांप की भी मौत हो गई.

Related Posts