दुखद: सर्पदंश से हो गई थी बड़े की मौत, भाई के अंतिम संस्कार के लिए मे गाँव पहुंचे, छोटे को भी सांप ने डसा… 

बलरामपुर: देश के विभिन्न हिस्सों से सर्पदंश की कई घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से सर्पदंश का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां सर्पदंश से मरे अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए एक शख्स गांव पहुंचा, लेकिन एक अन्य सांप ने उसे भी काट लिया. इस मामले में सर्कल अधिकारी राधा रमण सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 22 वर्षीय गोविंद मिश्रा बुधवार को भवानीपुर गांव में अपने 38 वर्षीय भाई अरविंद मिश्रा के अंतिम संस्कार में शामिल हुए, जिनकी मंगलवार को सर्पदंश से मौत हो गई थी.

राधा रमण सिंह ने बताया कि अपने बड़े भाई के अंतिम संस्कार में गांव आए गोविंद मिश्रा को सोते समय सांप ने काट लिया. इसके अलावा परिवार के रिश्तेदारों में शामिल 22 वर्षीय चंद्रशेखर पांडे नाम के शख्स को भी सांप ने काट लिया था. अधिकारी ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस ने कहा कि गोविंद मिश्रा और पांडे दोनों लुधियाना से अरविंद मिश्रा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गांव आए थे. इस घटना के बाद गुरुवार को वरिष्ठ चिकित्सा एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव का दौरा किया. इसके साथ ही स्थानीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया. शुक्ला ने स्थानीय अधिकारियों से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय करने के लिए कहा.

Related Posts