खुद की नहीं थी औलाद, तो बच्ची को कर लिया किडनैप, मुंबई पुलिस ने 9 साल बाद परिवार से मिलवाया…

मुंबई मुंबई पुलिस ने 16 साल की नाबालिग को उसके परिवार से 9 साल बाद मिलवाया. मुंबई पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की का नाम पूजा गौड़ है जो साल 2013 में अपने घर के पास से गायब हो गई थी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में अपहरणकर्ता 50 साल के हैरी डिसूजा को गिरफ्तार किया गया है, जिसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 10 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक 22 जनवरी 2013 को अंधेरी के गिल्बर्ट हिल इलाके में पहने वाली पूजा स्कूल से अपने घर जा रही थी. जब पूजा अपने घर नहीं पहुंची तब उसके घरवालों ने पूजा की तलाश की लेकिन वो नहीं मिली. परिजनों ने बाद में पुलिस को अपहरण की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने मिसिंग की एफआईआर दर्ज करके उसकी तलाश करनी शुरू की, मगर लंबे समय तक पुलिस के भी हाथ खाली रहे.

पूछताछ में बताया, “वो ही पूजा है”

डीएन नगर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मिलिंद कुर्डे ने बताया कि जब से पूजा मिसिंग थी हम तब से ही उसकी तलाश कर रहे थे. हमें जानकारी मिली की एक नाबालिग लड़की अंधेरी के नेहरू नगर स्लम एरिया में जिसके साथ रहती है उसे शक है कि कुछ गड़बड़ है. इसके बाद पुलिस वहां गई और पूछताछ करना शुरू किया. पुलिस ने कहा, “पूछताछ के दौरान डिसूजा ने बताया कि उसके घर में रहने वाली दो लड़कियों में से एक लड़की उनकी नहीं है. इसके बाद हम पूरे परिवार को पुलिस स्टेशन लेकर आए ताकि डीटेल में जांच की जा सके. हमें 16 साल की लड़की को और बाकी के परिवार के सदस्यों को अलग-अलग कमरे में बैठाया और सबसे पूछताछ करना शुरू किया. पूछताछ के बाद धीरे-धीरे सच सामने आने लगा और फिर 16 साल की लड़की ने बताया की वो ही पूजा है.”

खुद के बच्चे नहीं होने पर किया था किडनैप

पुलिस अधिकारी मिलिंद कुर्डे ने बताया कि पूजा को हैरी डिसूजा उसके स्कूल के पास से किड्नैप करके अपने घर लाया था. जिसके बाद हैरी और उसकी पत्नी वयंकटम्मा ने पूजा का अपनी बेटी की तरह पालन पोषण करना शुरू कर दिया, क्योंकि उन्हें एक भी बच्चे नहीं थे. हालांकि तीन साल बाद उनकी खुद की बेटी पैदा हुई, जिसके बाद दोनों ने पूजा का पहले की तरह ख्याल रखना छोड़ दिया और फिर पूजा के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू किया. डिसूजा दंपत्ती ने पूजा को नौकर बना दिया और उसके पैसे भी लिया करते थे. पुलिस ने दोनो को किडनैपिंग, रॉगफुल कंफाइनमेंट और चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. जैसे ही इस बात की जानकारी पूजा के घर वालों को मिली वो पुलिस स्टेशन पहुंचे और अपनी बच्ची की पहचान की.

Related Posts