बाप ने पूरी संपत्ति कर दी, बेटी-दामाद के नाम, बेटा-बहू ने फांसी लगाकर दे दी जान…

फिरोजाबाद: आज के समय में धन-संपत्ति इंसान के लिए अपने रिश्तों से ज्यादा अहमियत रखती है. इसके पीछे लोग मरने-मराने तक पहुंच जाते हैं. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में देखने को मिला है. यहां एक बेटा और बहू ने इसलिए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली क्योंकि पिता ने सारी संपत्ति बेटी के नाम कर दी थी. इस मामले के सामने आने के बाद अब ये घटना चर्चा का विषय बन गई है. यहां सोचने वाली ये बात है कि आखिर पिता की संपत्ति बेटा-बहू के लिए इतनी अहमियत रखती थी कि इसके लिए उन्होंने अपनी जान ही दे दी.

मामला फिरोजाबाद के नगला खंगर क्षेत्र के फतेहपुर का है. गुरुवार को यहां एक दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में एसपी ग्रामीण अखिलेश नारायण ने बताया कि नगला खंगर थाना क्षेत्र के निवासी 32 साल के आदेश अपनी पत्नी सीतावती और पुत्र साधू सिंह के साथ रहता था. इन्हीं दोनों ने आत्महत्या की है. आदेश, साधु सिंह का इकलौता बेटा था. उसकी एक बहन भी है.

बहन के नाम सारी संपत्ति होने से दुखी था आदेश

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पिता ने अपनी संपत्ति बेटी और दामाद के नाम कर दी है. इसकी वजह से आदेश का पिता के साथ मनमुटाव हो गया और उसने कथित तौर पर दुखी होकर अपनी पत्नी सीतावती संग कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने कहा कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts