April 16, 2024 10:39 AM

Search
Close this search box.

रकम 8 गुना करने का दिया झांसा, ढोंगी बाबा ने मनोहर को फाँसा, 10 लाख लेकर हो गया फरार…  

जबलपुर: एक के चार करने के लालच में जबलपुर (Jabalpur) के एक शख्स ने अपने दस लाख रुपये गंवा दिए. पीड़ित शख्स को एक ढोंगी बाबा द्वारा तंत्र पूजा करके 10 लाख की रकम को 80 लाख बना देने का झांसा दिया गया था. ठगी का यह मामला संजीवनी नगर थाने में दर्ज किया गया है. जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) के मुताबिक पीड़ित मनोहर सिंह ठाकुर (उम्र 54 वर्ष) निवासी गौतम मढ़िया द्वारा अपने साथ हुई धोखाधड़ी (Fraud) की शिकायत थाने में दी गई है. मामले की जांच के बाद पुलिस ने जालसाजी करने वाले ढोंगी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

शिकायत में क्या कहा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित द्वारा शिकायत देकर बताया गया कि उसे करीब 40 लाख रुपए बैंक का कर्ज चुकाना था. कर्ज चुकाने के लिए उसने एक व्यक्ति से अपनी जमीन का सौदा कर एडवांस रकम ले ली. इस बात की जानकारी उसके भतीजे हीरा ठाकुर को थी. उसने 7 जून 2022 को कृष्ण कुमार तिवारी से उनकी मुलाकात करवाई. मुलाकात के दौरान कृष्ण कुमार ने अपने आप को नैनी इलाहाबाद का रहने वाला बताते हुए कहा कि उसके पास ऐसी अदृश्य शक्ति है जिससे वह 2 लाख को 10 लाख बना देता है. उसके बाद कथित बाबा ने 16 जून को पीड़ित के घर पहुंचकर रात्रि 1 बजे करामात दिखाते हुए 40 लाख रुपए की नोटों की गड्डियां गिनाकर दिखाई और उनको एक बॉक्स में बंद कर दिया.

पैसे लेकर फरार

शिकायतकर्ता के मुताबिक ढोंगी बाबा के झांसे में आकर पीड़ित ने उसे 28 अगस्त तक 10 लाख रुपए दिए थे. इन रुपयों को उसने 80 लाख बनाने की बात की और 13 सितम्बर को नोट गिनाने की बात कहकर जालसाज फरार हो गया. पीड़ित ने बताया कि ढोंगी बाबा मेडिकल कालेज के पास अलग-अलग दो लॉजों में रुका था. दोनों जगह उसने अलग-अलग आईडी जमा कराई थी. एक आईडी में उसका पता रांझी मढ़ई लिखा है. संजीवनी नगर थाना में मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी ठग की तलाश शुरू कर दी है.

Related Posts