April 19, 2024 1:05 PM

Search
Close this search box.

पत्नी के टिकट पर कुत्ते को करा रहा था सफर, मच गया हड़कंप जब रेलवे को लगी खबर, लिया ये एक्शन…

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति राजधानी एक्सप्रेस में पत्नी के टिकट पर अपने पालतू कुत्ते को लेकर जा रहा है। किसी तरह से मामला खुला तो हंगामा हो गया। रेलवे अधिकारियों और रेलवे सुरक्षा बलों ने यात्री को उसके सामान और कुत्ते समेत मुरादाबाद स्टेशन पर उतार लिया। यात्री के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया गया है। वहीं मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है।

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ राजधानी में सवार हुआ था

घटना शनिवार की है। नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में दार्जिलिंग के रहने वाले गनेश तमंग और उनकी पत्नी का रिजर्वेशन एसी-फर्स्ट कोच में था। उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी जाना था। किन्हीं कारणों से गनेश की पत्नी यात्रा पर नहीं आ पाईं तो उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को साथ ले लिया। कोच में अपनी पत्नी के रिजर्वेशन वाली सीट पर सामान के साथ कुत्ते को बैठा दिया। यह देख कर कोच के बाकी यात्री हैरान रह गए। उन्होंने विरोध किया।

हंगामा होने पर ट्रेन के स्टाफ ने किया हस्तक्षेप

आरोप है कि विरोध करने पर मामला बढ़ गया। मामले को बढ़ता देख ट्रेन में चल रहे रेल स्टाफ को हस्तक्षेप करना पड़ा। रेल कर्मियों ने जब मामले की जांच की तो हकीकत सामने आ गई। यात्री पत्नी के रेल टिकट पर अपने कुत्ते को सफर करा रहा था। वहीं रेल कर्मियों ने मामले में कार्रवाई करते हुए गनेश तमंग को उनके सामान और कुत्ते समेत मुरादाबाद स्टेशन पर उतार लिया। इसके बाद ट्रेन डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हो गई।

अधिकारियों ने लगाया जुर्माना

रेलवे अधिकारियों ने यात्री पर नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में जुर्माना लगाया है। बता दें कि ट्रेन में अपने पालतू जानवर को ले जाने के लिए अलग नियम है। एक रेल अधिकारी ने बताया कि कुत्ते को ले जाने के लिए उसकी बुकिंग करानी पड़ती है। यात्री किराए की तुलना में कुत्ते की बुकिंग काफी कम रुपयों में होती है, लेकिन यात्री ने अपने कुत्ते की बुकिंग नहीं कराई थी। जबकि ट्रेन में बुकिंग के साथ एक अन्य कुत्ता भी यात्री के साथ था।

Related Posts