March 28, 2024 9:16 PM

Search
Close this search box.

खिलाड़ियों के बीच ‘दंगल’ में उतरे CM धामी, कबड्डी मैच में किए दो-दो हाथ

हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार पहुंचकर 48वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम ने कबड्डी में भी हाथ आजमाया और खिलाड़ियों के बीच हूतूतू बोलकर उन्हें छकाने की कोशिश की. वहीं, अपने संबोधन में सीएम धामी ने कहा कि वह युवाओं के बीच आकर खासे उत्साहित हो जाते हैं. भारतीय खेलों में कबड्डी सबसे लोकप्रिय खेल है. वह बचपन में खूब कबड्डी खेलते थे. वह इस आयोजन के लिए भारतीय कबड्डी एसोसिएशन का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं.

बता दें कि 48वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप की शुरुआत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने झंडारोहण करके की. वहीं, इस मौके पर तिरंगे गुब्बारे और शांति के प्रतीक कबूतर को हवा में छोड़कर चैंपियनशिप के शुरुआत की आधिकारिक घोषणा की गई. इस दौरान देश भर से आए खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के सामने मार्च पास्ट भी किया. ऐसे में यह चैंपियनशिप आज से चार दिनों तक चलेगी. वहीं, इस चैंपियनशिप में 29 राज्यों की टीमें भाग ले रही है. ऐसे में इस चैंपियनशिप में 600 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे. सीएम ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है. खेलकूद से शरीर तंदुरुस्त रहता है. उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत लगी रहती है लेकिन किसी भी खेल के लिए स्पोर्ट्समैनशिप बहुत जरूरी है. खेल के बाद जब सभी खिलाड़ी हाथ मिलाते हैं. यही सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने कहा कि भारत में खेल को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी द्वारा खेलो इंडिया अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें नई-नई प्रतिभाएं उभरकर आ रही हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खेल का मैदान हमें जीवन जीने का सलीका सिखाता है. खेल में कभी खिलाड़ी गिरता है, कभी संभलता है. कभी जीतता है, तो कभी हारता है. लेकिन वह निरंतर आगे बढ़ता रहता है. खेल हमें अनुशासन सिखाता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में आज खिलाड़ियों को बेहतर अवसर मिल रहे हैं. वैश्विक पटल पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी लगातार उनसे संवाद करते हैं. किसी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने जा रहे खिलाड़ियों का भी पीएम मोदी हमेशा हौसला बढ़ाते हुए दिखते हैं. यह नया भारत हैं.

वहीं, इस मौके पर कबड्डी एसोसिएशन उत्तराखंड के उपाध्यक्ष महेश जोशी का कहना है कि हरिद्वार में 48वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप हो रही है. जिसमें 29 राज्यों की टीमें आई हैं. ऐसे में इस चैंपियनशिप में 600 खिलाड़ी पार्टिसिपेट कर रहे हैं. इस चैंपियनशिप उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक मदन कौशिक, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौहान, पूर्व विधायक स्वामी यतीश्वरानंद, संजय गुप्ता, देशराज कर्णवाल समेत अनेक अतिथि उपस्थित रहे.

 

Related Posts